युवक महीने के 15 दिन अपनी पहली पत्नी के साथ रहता है और बाकी दिन अपनी दूसरी पत्नी के साथ

 4 दिन में 2 शादियां..एक परिवार की पसंद..दूसरे दूल्ह की

 2KM की दूरी पर रहते हैं दोनों, 15 दिन पहले-15 दिन दूसरे के साथ रहते हैं

मुजफ्फरपुर में एक युवक ने चार दिन में दो शादियां कीं। पहली अरेंज्ड और दूसरी लव मैरिज। पहले परिवार की पसंद की लड़की से की शादी फिर चौथे दिन प्रेमिका से दूसरी शादी की। दोनों पत्नियों को महज दो किमी की दूरी पर रखा।

युवक महीने के 15 दिन अपनी पहली पत्नी के साथ रहता है और बाकी दिन अपनी दूसरी पत्नी के साथ। यह सिलसिला 13 महीने तक चलता रहा। पहली पत्नी को पति की हरकत पर शक हुआ, जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ। युवक को दो शादी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

दोनों पत्नियां 2 किमी के फासले पर रहती थीं।

पूरा मामला शहर के काजी मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के दामूचक का है. यहां के निवासी विकास कुमार (30) ने 25 अप्रैल 2022 को सकरा थाना क्षेत्र की एक लड़की से अरेंज मैरिज की थी. इसके बाद 29 अप्रैल को उसने अपनी प्रेमिका से शादी भी कर ली।

लड़के के घर वालों को उसकी प्रेमिका से शादी की जानकारी नहीं थी। जबकि शादी में प्रेमिका का पूरा परिवार शामिल हुआ था। शादी के अगले दिन वह प्रेमिका को अपने घर से दो किमी दूर अघोरिया बाजार के पास किराए के अलग मकान में ले गया और दोनों वहीं रहने लगे.

दोनों के साथ 15-15 दिन रहता है

इस दौरान विकास महीने में 15 दिन पहली पत्नी के साथ और फिर 15 दिन दूसरी पत्नी के साथ रहता था। अक्सर वह बहाने बनाता था और दूसरी पत्नियों से मिला करता था। इसी बीच पहली पत्नी उस पर शक करने लगी। तब पहली पत्नी को अपने रिश्तेदारों और करीबी दोस्तों की मदद से सच्चाई का पता चला.

वहीं, इस खुलासे के बाद उसने अपने पति के खिलाफ काजीमोहम्मदपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी. बिना तलाक दिए दूसरी शादी करने के आरोप में पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है। उसे न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। वहां से उसे जेल भेज दिया गया।

दूसरी पत्नी से भी पूछताछ की जाएगी

मामले में आईओ राखी कुमारी ने बताया कि युवक से पूछताछ की गई है. पूछताछ में युवक ने बताया कि वह स्कूल में ही छात्रा से मिला था। वह उससे प्यार करने लगा। इस बीच परिजनों ने दूसरी जगह शादी तय कर दी। ऐसे में उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा था। शादी के चार दिन बाद उसने अपनी प्रेमिका से दूसरी शादी कर ली। अब मामले में दूसरी पत्नी से भी पूछताछ की जाएगी।

दहेज की मांग करने लगे- पहली पत्नी

आरोपी की पहली पत्नी ने बताया कि पिछले साल 25 अप्रैल को उसकी शादी दामूचक निवासी विकास पासवान के साथ हुई थी. शादी में सोने की चेन, जेवरात समेत अन्य सामान समेत 2.57 लाख नकद तोहफे में दिए।

शादी के कुछ दिन बाद ही विकास उस पर मायके से पांच लाख रुपए लाने का दबाव बनाने लगा। उसे अपने पति के व्यवहार पर शक होने लगा। इसी बीच रिश्तेदारों और करीबी दोस्तों की मदद से उसे पता चला कि उसने दूसरी लड़की से शादी कर ली है।

दूसरी पत्नी स्कूल में साथ पढ़ती थी

विकास ने बताया कि दोनों स्कूल में साथ पढ़ते थे। वहीं से दोनों में दोस्ती हो गई। दोस्ती प्यार में बदल गई। प्यार परवान चढ़ने लगा। इसी बीच विकास के घरवालों ने उसकी शादी किसी और से कर दी। जिसके बाद उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड से शादी भी कर ली.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ