ये है बिहार का लाजवाब फ्लाइट रेस्टोरेंट, खाना खाकर लें हवा में उड़ने का मजा

 भारत में हवाई जहाज में सफर करना हर इंसान का सपना होता है, लेकिन अगर आपने कभी हवाई जहाज में सफर नहीं किया है तो आपको निराश होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको राजधानी पटना के एक ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप आसमान की ऊंचाई पर बैठकर खाना खाएंगे। जी हां, हम बात कर रहे हैं पटना के पहले फ्लाइट रेस्टोरेंट की। यहां खाना खाने के बाद आपको लगेगा कि आप हवाई जहाज में सफर कर रहे हैं और हवाई जहाज में ही खाने का लुत्फ उठा रहे हैं। तो आइए जानते हैं क्या है पटना के इस रेस्टोरेंट की खासियत और यहां आपको क्या-क्या सुविधाएं मिलेंगी।

जानिए राजधानी में कहां स्थित है पटना का पहला फ्लाइट रेस्टोरेंट, देता है हवाई जहाज के केबिन का अहसास

आपको बता दें कि अगर आप भी पटना के फर्स्ट फ्लाइट रेस्टोरेंट में खाने का मजा लेना चाहते हैं तो आपको बिहार की राजधानी पटना के अगमकुआं के पहाड़ी रास्ते पर आना होगा. यहां भले ही प्लेन-एयरपोर्ट न हो, लेकिन रेस्टोरेंट में घुसते ही आपको प्लेन जैसा अहसास होगा।

शानदार केबिन सीटिंग, अलग-अलग शहरों की तस्वीरों वाली सीटों के सामने खिड़कियां, सामान रखने की जगह, वॉशरूम के गेट जो खुलते हैं, फ्लाइट अटेंडेंट जैसे स्मार्ट वेटर्स एक उचित उड़ान का एहसास देते हैं। बता दें कि पटना में शुरू हुए इस रेस्टोरेंट को लोग खूब पसंद कर रहे हैं. इस रेस्टोरेंट की सबसे खास बात यह है कि यहां ऑर्डर से लेकर पेमेंट तक सब कुछ आपको डिजिटल तरीके से करना होता है। यहां कैश का झंझट नहीं है जो आपके अनुभव को और भी बेहतर बनाने का काम करता है।

फ्लाइट रेस्टोरेंट में एक बार 80 लोग हवाई जहाज जा सकते हैं

बताया जाता है कि इस रेस्टोरेंट को शुरू करने वाला शख्स राजू नाम का शख्स है, जिसने अपनी आईडी की नौकरी छोड़कर रेस्टोरेंट बिजनेस में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने सबसे पहले हाजीपुर में इसकी शुरुआत की और वहां सफल होने के बाद इसकी शाखा पटना में भी खोली.

पटना की बात करें तो यहां एक बार में 80 लोगों के बैठने की क्षमता है। वहीं अगर रेस्टोरेंट में परोसे जाने वाले व्यंजनों की कीमत की बात करें तो कीमत भी आपकी जेब के हिसाब से पॉकेट फ्रेंडली होती है। यहां खाने का मेन्यू सिर्फ ₹100 से शुरू होता है, जिसे हर कोई अफोर्ड कर सकता है, जिसके चलते पटना के लोग पटना के फ्लाइट रेस्टोरेंट को काफी पसंद कर रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ